alltips
alltips-ipl-2024

IPL में आज 6 अप्रैल 2024 को होने वाले राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच होने वाले मुकाबले में सबकी नजरें लगी हैं | अगर इन दोनो के बीच खेले गए पिछले मुकाबले को देखा जाए उसमे राजस्थान रॉयल ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के ऊपर काफी बड़ी जीत दर्ज की थी I

आज के मैच में किसका पलड़ा भरी हो सकता है ये समझने से पहले इन  दोनों टीमों के बीच खेले गए पिछले मुकाबले पर भी  एक नजर डाल लेना जरूरी है I

राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 29 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने शनिवार को सवाई मानसिंह  स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 29 रन से हराकर आईपीएल 2024 की अंक तालिका में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया था ।

राजस्थान रॉयल्स ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 193 रन बनाए। जोस बटलर ने 56 रन और संजू सैमसन ने 52 रन की शानदार पारी खेली।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 20 ओवर में केवल 164 रन पर ही ऑल आउट हो गई। जिसमे विराट कोहली ने 58 रन और ग्लेन मैक्सवेल ने 39 रन बनाए। बाकी कोई खिलाड़ी प्रभाव नहीं डाल पाया ।

राजस्थान रॉयल्स के लिए ट्रेंट बोल्ट ने 3 और युजवेंद्र चहल ने 2 विकेट लिए।

मैच का सारांश

राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने  का फैसला किया। जोस बटलर और देवदत्त पडिक्कल ने राजस्थान रॉयल्स को अच्छी शुरुआत देकर कप्तान के निर्णय को सही साबित कर दिया । इन  बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 51 रन जोड़े।

पडिक्कल 27 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन बटलर ने अपनी खतरनाक  बैटिंग जारी रखी। और  उन्होंने मात्र  37 गेंदों में 56 रन ठोक दिए , जिसमें 4 चक्के और 4 छक्के शामिल हैं।

सैमसन ने भी बटलर का अच्छा साथ निभाया। सैमसन ने भी  36 गेंदों में  52 रन बनाए, जिसमें 3 चक्के और 4 छक्के शामिल हैं। इस तरह से राजस्थान रॉयल्स ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 193 रन बनाए।

जवाब में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की शुरुआत काफी  ख़राब रही। फाफ डु प्लेसिस और अनुज रावत जल्दी आउट हो गए।

विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेल ने RCB की पारी को संभाला। कोहली ने 41 गेंदों में 58 रन बनाए, जिसमें 3 चक्के और 2 छक्के शामिल हैं। मैक्सवेल ने 28 गेंदों में 39 रन बनाए, जिसमें 3 चक्के और 2 छक्के शामिल हैं।

लेकिन, राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाज नियमित अंतराल पर एक के बाद विकेट लेते रहें और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 20 ओवर में 164 रन पर ऑल आउट कर दिया।

मैच के महत्वपूर्ण क्षण

जोस बैटलर की 56 रनों की शानदार पारी 
संजू सैमसन की 52 रन की पारी 
ट्रेंट बोल्ट के 3 विकेट
युजवेंद्र चहल के 2 विकेट

आईपीएल, आज का मैच का पूर्वावलोकन

IPL 2024 में RR Vs RCB के पिछले मुकाबले और RCB के वर्तमान प्रदर्शन को देखते हुए यह सम्भावना प्रकट की जा सकती है कि आज के मैच में भी राजस्थान रॉयल्स का पलड़ा भारी रह सकता है, लेकिन फिर भी T20 क्रिकेट हर संभावनाओं से परे है और यहाँ हर दिन एक नया दिन होता है ।

कुल मिलाकर परिणाम कुछ भी हो लेकिन दर्शकों को एक रोमांचक मैच जरूर देखने को मिलेगा और आज की शाम IPL के कुछ नए रिकॉर्ड भी दर्शकों टूटते और बनते दिख सकते हैं इसलिए तैयार रहिये आज की शाम को राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच एक धमाकेदार मैच के लिए।  

IPL 2024 Predictions: Who Will Lift the Trophy?